Saturday, November 05, 2011

नारी संरक्षण गृह के सामने से महजबीन का अपहरण एवम पुलिस द्दारा शिकायत दर्ज नही करने तथा माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना के करने के समबन्ध मे.




---------- Forwarded message ----------
From: PVCHR MINORITY <minority.pvchr@gmail.com>
Date: 2011/11/5
Subject: नारी संरक्षण गृह के सामने से महजबीन का अपहरण एवम पुलिस द्दारा शिकायत दर्ज नही करने तथा माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की अवमानना के करने के समबन्ध मे.
To: jrlawnhrc@hub.nic.in
Cc: akpnhrc@yahoo.com, digcomplaint-up@nic.in, DIG Varanasi <sspvns-up@nic.in>, IG Zone Police Varanasi <igzonevns-up@nic.in>, igzonevns@up.nic.in


सेवा मे,                                                5 नवम्बर 2011

 

अध्यक्ष ,

 

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

 

नई दिल्ली

 

बिषय – महजबीन के नारी संरक्षण गृह के सामने से अपहरण, आनर कीलिंग की सम्भावना एवम माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश की अवहेलना तथा पुलिस द्दारा अपहरण के सुचना के बावजूद कोई कार्यवाही नही करने के सम्बन्ध मे !

 

Case No -CRIMINAL REVISION No- 3907 of 2011(Allahabad High Court),

केस संख्या(NHRC) - 39343/24/72/2011/OC/M-2

 

महोदय,

 

         लेख है कि, महजबीन को दिनाँक 2 नवम्बर 2011 को माननीय उच्च न्यायलय, इलाहाबाद , (उत्तर प्रदेश ), ने फैजुर्र्हमान, निवासी एन 15/117 - डी-3 , सुदामापुर ,थाना- भेलूपुर , वाराणसी (उत्तर प्रदेश )  की याचिका पर सुनवाई करते हुए माननीय न्यायालय ने महजबीन को उसकी स्वेच्छा से रहने एवम नारी निकेतन से मुक्त करने का आदेश दिया था. आज दिनाँक 5 नवम्बर 2011 को माननीय न्यायालय –वाराणसी (उत्तर प्रदेश ) के माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के सन्दर्भ मे नारी निकेतन से मुक्त करने का आदेश दिया.

       नारी निकेतन –वाराणसी की पुलिस ने महजबीन @ मेघा नागर को नारी निकेतन मे ले जाकर उसे मुक्त कर दिया जन्हा मौजुद महजबीन के पिता अभय राम नागर, निवासी -एन - 15/104 सी , सुदामापुर,वार्ड - नगवा, थाना- भेलूपुर -वाराणसी, उसे अपने साथियो के साथ जबरिया उठा ले गये. नारी निकेतन के कर्मचारी मामले को देख रहे थे फिर भी उन्होने न तो महजबीन को बचाया न ही पुलिस को सुचना दी. नारी संरक्षण गृह – शिवपुर वाराणसी से महजबीन का अपहरण होते ही वन्हा पहुचे महजबीन के पति फैजुर्रहमान ने तत्काल 100 नम्बर ( फोन नम्बर -9307202820 से लगभग 5.20-पी.एम.) पर सुचना दी तो वन्हा से कहा गया कि "जाकर थाने मे सुचना दो" और फोन काट दिया गया. फैजूर्रहमान की सुचना पर मानवाधिकार कार्यकर्ता मृत्युञ्जय राय जब नारी निकेतन पहुचे और वन्हा गेट पर मौजूद कर्मचारीयो से महजबीन के समबन्ध मे पुछा तो कर्मचारियो ने  उन्हे और फैजुर्रहमान को गाली दिया और न भागने पर  पुलिस बुलाने और सारी गर्मी निकालने (धमकी ) की बात कही. मोबाईल नम्बर 7376556306 से पुन: जैजुर्ररहमान ने 5.32 पी.एम. पर 100 नम्बर पर फोन कर अपनी पत्नी के अपहरण की सुचना दी ,परंतु इक बार फिर फोन होल्ड कर दिया गया.

        महजबीन के अपहरण का एफ.आई.आर. कराने बजरडीहा पुलिस चौकी – वाराणसी पर गयी महजबीन की सास रुखसाना को बजरडीहा चौकी द्दारा भेलूपुर थाना भेज दिया गया. भेलुपूर थाने पर एफ.आई.आर कराने गयी तो वहा मजुद पुलिसवाले ने बदतमीजि की और कहा लडकी का बाप नही ले जायेगा तो और कौन ले जायेगा भागो यन्हा से नही तो अन्दर कर दुगा.    

         लेख है कि 23/9/2011 को माननीय न्यायालय वाराणसी ने महजबीन के बयान के आधार पर  जैजूर्ररहमान पर महजबीन के पिता अभय राम नागर द्दारा लगाये गये अपहरण एवम दुराचार तथा जबरिया धर्म परिवर्तन के मामले को समाप्त कर दिया था.                    

                                                      महोदय, महजबीन के पिता इक दबंग ब्यक्ति है. उन्होने न्यायालय परिसर मे ही महजबीन @ मेघा नागर को धमकी दी है की उसे जान से मार देगे पर मुस्लमान के साथ नही जाने देगे. महजबीन के अपहरण के बाद इस  परिस्थिति मे महजबीन आनर कीलिंग सम्भावना बढ गयी है क्योकि महजबीन ने स्वय माननीय न्यायालय मे अपने पिता से जान का खतरा बताया है. पुलिस द्दारा फैजूर्रर्हमान का  कोई भी सहयोग नही किया जा रहा है. महोदय से अनुरोध है कि अतिशीध्र उचित कार्यवाही करे जिससे महजबीन की और उसके ससुराल वालो की रक्षा हो सके.  

 

भवदीय

 

डा0 लेनिन

(महा सचिव)

मानवाधिकार जन निगरानि समिति

एस.ए. 4 /2 ,दौलतपुर,वाराणसी
   मोबा.न0:+91-9935599333

pvchr.india@gmail.com

www.pvchr.org

www.pvchr.net







No comments:

Featured Post

Tireless Service to Humanity

Dear Mr. Lenin Raghuvanshi, Congratulations, you have been featured on Deed Indeed's social platform. ...